The person played such a game of electricity, people were stunned after watching the video.
The person played such a game of electricity, people were stunned after watching the video.

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियोज़ में कई बार आपको कुछ ऐसा देखने को मिल जाता है, जिसकी उम्मीद भी शायद किसी को न हो. हमेशा कोई ऐसा टैलेंट ही नहीं होता, जो क्रिएटिव हो. कई बार तो ऐसी भी चीज़ें देखने को मिल जाती हैं, जो खौफ में डाल दें. कुछ ऐसा ही करता हुआ एक शख्स दिखाई दे रहा है, जिसे मानो मौत का कोई खौफ ही नहीं है.
आपने देखा होगा कि बिजली का काम करने वाले इलेक्ट्रीशियन भी हमेशा इस बात का ख्याल रखते हैं कि वो तारों को हैंडल करते वक्त पूरी सावधानी बरतें. एक छोटा सा झटका भी इंसान को हिला देने के लिए काफी होता है. सोचिए ऐसे में अगर कोई 11 हज़ार वोल्ट के तार के कॉन्टैक्ट में गलती से भी आ जाए, तो उसकी हालत क्या होगी? इस वीडियो में जो लड़का दिख रहा है, वो इन सब बातों से बेखौफ होकर जो कर रहा है, वो दंग करने के लिए काफी है.
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़का बिजली वाले ट्रांसफॉर्मर में तार जोड़ रहा है. इस दौरान उसने सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाया है. वो अपने हाथ से नंगे तार को ट्रांसफॉर्मर में लपेटने लगता है. तार से स्पार्क भी निकल रहा है लेकिन इस शख्स को बिजली का झटका नहीं लगता. आमतौर पर इलेक्ट्रीशियन बिजली काटने के बाद ही ऐसे काम करते हैं, लेकिन लड़के ने बड़े आराम से ये काम बिना किसी सेफ्टी के कर दिया. उसके पैर में चप्पल-जूते भी नहीं हैं. वो आखिर में नंगे हाथ से ही ये भी चेक करता है कि करंट आ रहा है या नहीं.
वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर q_bataoo नाम की यूज़र आईडी से शेयर किया गया है. इसके साथ कैप्शन में लिखा गया है- ‘लगता है कि ये यमराज का रिश्तेदार है’. अब तक 68 हजार से भी ज्यादा लोग वीडियो देख चुके हैं, जबकि हजारों लोगों ने इसे लाइक भी किया है.लोगों ने इस पर खूब कमेंट्स भी किए हैं. एक यूज़र ने कहा कि ये यमराज का खास पड़ोसी है तो किसी और का कहना था कि हुनर ठीक है लेकिन लाइट से सावधान रहना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here